औरंगाबाद बिहार । जिले के कासमा थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार देर शाम छह सहेलियों ने सल्फास खाकर जीवनलीला समाप्त करने की कोशिश की। घटना में तीन की मौत हो गई। जबकि तीन लड़कियों का गंभीर हाल में मगध मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में इलाज चल रहा है। तीनों की हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना को प्रेम प्रसंग से जोड़कर देखा जा रहा है।
घटना में मनोज पासवान की 14 वर्षीय पुत्री नीलम कुमारी, राजेश पासवान की पुत्री काजल कुमारी एवं रामप्रवेश पासवान की पुत्री अनीषा कुमारी की मौत हो चुकी है। जबकि तपेश्वर प्रसाद के 12 वर्षीय पुत्री पिंकी कुमारी की हालत नाजुक बताई जा रही है तथा राजेंद्र पासवान की 13 वर्षीय पुत्री सुनीता कुमारी एवं पासवान की 15 वर्षीय पुत्री बरसा कुमारी का गया मगध मेडिकल में इलाज चल रहा है। सभी सहेलियों की उम्र 14 से 15 वर्ष बताई जा रही है। घटना के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में हड़कंप मच गया है। घटना की सूचना पाकर रफीगंज सर्किल इंस्पेक्टर एम के चौधरी, सीओ अवधेश कुमार सिंह, कसमा थाना अध्यक्ष राजगृह प्रसाद अपने दल बल के साथ पहुंच मामले की जांच कर रहे है।
एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने शनिवार को बताया कि मरने वाली एक लड़की अपने भाई के साले से प्रेम करती थी। उसने सहेलियों के साथ प्रेमी के घर गुरारु पहुॅचकर अपने प्रेम का इजहार कर शादी की पेशकश की। मगर लड़के ने मना कर दिया। इसके बाद इस लड़की ने किसी विषैले पदार्थ का सेवन कर लिया। इस सूचना पर साथ गई अन्य पांच सहेलियों ने भी जहर निगल लिया। सभी सहेलियों को ग्रामीणों ने गांव के ही एक खेत मे पड़ा पाया और उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्यकेन्द्र रफीगंज पहुंचे जहां चिकित्सकों ने तीन को मृत घोषित कर दिया । बाकी तीन लड़कियों को बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। वहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों को सौप दिया है।पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है । थाना अध्यक्ष राजगृह प्रसाद का कहना है कि परिजनों द्वारा आवेदन के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।.
Translate »