धनबाद स्टेशन परिसर में एक नशेड़ी अपराधकर्मी ने महिला को चाकू मार दिया. जिसके बाद स्थानीय लोगों की भीड़ मौके पर जुट गयी. इसी दौरान अपराधकर्मी भी नशे की हालत में वहां गिर पड़ा. बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल महिला को शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल भेज दिया है. पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत धनबाद रेल मंडल का सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन धनबाद स्टेशन परिसर में सुरक्षा व्यवस्था के सिर्फ दावे हैं, परंतु जमीनी हकीकत इससे बिल्कुल परे है. स्टेशन परिसर में धनबाद रेल मंडल सुरक्षा के कितने भी दावे कर ले, परंतु यह आज भी असुरक्षित है. क्योंकि गुरुवार की देर शाम एक नशेड़ी ने महिला को सभी के सामने चाकू मार दिया. यह वाक्या सैकड़ों लोगों के सामने रेलवे स्टेशन के प्रवेश द्वार पर हुआ
धनबाद रेलवे स्टेशन परिसर में गुरुवार की देर शाम एक नशेड़ी ने झरिया थाना क्षेत्र निवासी इंदिरा नगर चौथाई कुल्ही कि जिया खातून के गले से सोने की चेन छीनना चाहा, तो महिला उससे भीड़ गयी. जिसके बाद अपराधकर्मी ने महिला को चाकू मार दिया. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गयी. हालांकि चाकू मारने के बाद नशेड़ी व्यक्ति खुद भी वहीं गिर पडा.
घटना के बाद राजकीय रेल थाना के प्रभारी ने बताया कि घायल महिला कुछ दिन पहले ही रेलवे के तार चोरी मामले में जमानत पर छूटकर आई है. वही रेलवे सूत्रों का कहना है कि अपराधकर्मी और घायल महिला के बीच पहले से सांठगांठ थी. जिसमें संभवत पैसे बंटवारे के विवाद को लेकर चाकू बाजी की घटना हुई है. जिसे महिला चेन स्नेचिंग की घटना बता रही है.
परंतु इस घटना को देखकर ऐसा प्रतीत होता है मानो रेलवे स्टेशन परिसर पूरी तरह अपराधकर्मियों और नशेड़ियों की गिरफ्त में है. यह सबकुछ जानकर भी रेल पुलिस अनजान बनने का नाटक कर रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जब चंद कदमों की दूरी पर राजकीय रेल थाना और आरपीएफ के पोस्ट मौजूद है, तो ऐसे में चेन छिनतई और चाकूबाजी की घटना होने के बाद भी पुलिस को पहुंचने में देरी क्यों? स्टेशन परिसर में लोगों ने बताया कि यहां सब कुछ ठीक ठाक नहीं है.
Translate »