धनबाद झारखण्ड: महिला थाना की पुलिस पर लगाया पैसे मांगने का आरोप, एसएसपी से लगाई गुहार.
अपने जालसाज पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना के साथ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराने के बाद पिछले डेढ़ साल से महिला थाने के चक्कर लगा रही है. उसके पति के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी का वारंट भी जारी किया है. वह चाहती है उसका पति गिरफ्तार हो. मगर वैसा नहीं हो रहा है. पीड़िता शोभा देवी ने महिला थाने की पुलिस पर पैसे मांगने का भी आरोप लगाया है.
कोर्ट ने जारी किया है गिरफ्तारी का वारंट
धनबाद के नुनूडीह जगजीवन नगर की शोभा देवी के पति के विरुद्ध धोखाधड़ी और दहेज प्रताड़ना का मुकदमा न्यायालय में चल रहा था. न्यायालय ने पति सुरेंद्र प्रसाद के खिलाफ गिरप्तारी का वारंट जारी किया. बावजूद पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है. भुक्तभोगी महिला ने बताया कि पिछले डेढ़ वर्ष से वह पति की गिरफ्तारी के लिए महिला थाने के चक्कर लगा रही है. केस की अनुसंधानकर्ता डेढ़ वर्ष बाद भी पति को गिरफ्तार नहीं कर रही है. पीड़ित महिला ने पुलिस पर कई संगीन आरोप भी लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि पैसे के लालच में पुलिस पति को गिरफ्तार नहीं कर रही है. वह प्रतिदिन गोमो रेलवे स्टेशन पर काम करने आता है. उन्होंने कहा कि थोड़ा दबाव डाला तो महिला थाने से पैसे की मांग की गई.
पहले से था शादीशुदा, झूठ बोल कर की दूसरी शादी
शोभा देवी बताती हैं कि सुरेंद्र प्रसाद ने उसे बहला-फुसलाकर उससे दूसरी शादी की. उसके शरीर और भावनाओं के साथ खेला. 17 वर्ष पूर्व पहले वह पहली शादी रचा चुका था. झूठ बोलकर उसने उसके साथ दूसरी शादी की. घूमने फिरने के लिए कई मंदिरों और कई जगहों पर ले गया. महिला का कहना है कि अब वह उसे दूर करना चाह रहा है. न्यायालय में मुकदमा दर्ज कराया. पति सुरेंद्र प्रसाद रेलवे में नौकरी करता है. न्यायालय ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया. बावजूद पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है. वह डेढ़ वर्ष से थाना का चक्कर लगाते थक चुकी है. और अब पुलिस पैसे मांग रही है. पीड़ित महिला शोभा देवी ने धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. इधर महिला थाने का कोई कर्मचारी कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं है
Translate »